WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Suraksha Guard Vacancy: सुरक्षा गार्ड भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

सुरक्षा गार्ड भर्ती को लेकर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत दसवीं पास उम्मीदवार भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के तहत जितने भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं वह सभी हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर के आवेदन फॉर्म भर सकते हैं जिसका संपूर्ण प्रक्रिया हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप पर डिटेल में बताया हुआ है।

भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद एवं भारत सरकार परिसर एक्ट 2005 के तहत भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत 24 जून को नोटिफिकेशन जारी हुआ है और अंतिम तिथि 4 जुलाई रखी गई इस भर्ती का समय सुबह 11:00 से लेकर शाम 4:00 बजे तक रखे गए इसके तहत दसवीं पास और 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Suraksha Guard Vacancy
Suraksha Guard Vacancy

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि हमने आवेदन शुल्क, आयु सीमा, योग्यता और आवेदन करने से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी नीचे डिटेल में बताई हुई जिसको फॉलो कर सकते हैं।

सुरक्षा गार्ड भर्ती आवेदन शुल्क

सुरक्षा गार्ड भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क नहीं रखी गए हैं, आप इसके लिए निशुल्क रूप से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

सुरक्षा गार्ड भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दे किसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए।

सुरक्षा गार्ड भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं, उन सभी उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता के तौर पर मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से दसवीं कक्षा पास होना बहुत जरूरी है।

सुरक्षा गार्ड भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन भर्ती स्थल पर ही किया जाएगा, जो भी उम्मीदवार भाग लेना चाहते हैं सभी को दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट साथ में दो फोटो और आधार कार्ड पेन लेकर के निर्धारित तिथि पर पहुंच जाना है।

इस भर्ती के लिए दसवीं पास अभ्यर्थी की उम्र 19 साल से लेकर 40 साल के बीच होनी चाहिए साथी ऊंचाई 168 से लेकर 170 के बीच होनी चाहिए और वजन 55 से लेकर 90 किलो के बीच में थे और सीना 80 से लेकर 50 सेंटीमीटर का होना चाहिए साथ ही फिजिकल फिट शरीर अच्छा होना चाहिए इसमें अभ्यर्थियों को 65 साल की स्थाई नौकरी प्रदान की जाएगी और वेतन और अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी।

इसके साथ सभी अभ्यर्थियों को सबसे पहले नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करके नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी कि किसी निश्चित स्थान पर पहुंचना है कब पहुंचना है यह सभी प्रकार की जानकारी आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी। 

Suraksha Guard Vacancy Important Links 

नोटिफिकेशन यहां से डाऊनलोड करें 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment