WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Central Zoo Authority Vacancy: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण में 12वीं पास एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए एलडीसी के पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके लिए ऑफलाइन आवेदन मांगे गए है आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित की गई।

Central Zoo Authority Vacancy

केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके अंतर्गत एलडीसी के पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। यह वैकेंसी केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण, पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के तहत की जा रही है जिसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सभी महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे आवेदन की प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू हो चुकी है तथा आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक रखी गई है। अगर आप भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस लेख में पूरी जानकारी दी गई है।

केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क

केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी वैकेंसी के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा जिसके लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी भर्ती आयु सीमा

केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को आयु सीमा का पालन करना होगा इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक निर्धारित की गई है आयु सीमा की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। और आरक्षित श्रेणियां को सरकार की विशेष नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है जिसका विवरण ऑफिशल नोटिफिकेशन में दिया गया।

केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवार को अंग्रेजी में न्यूनतम स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट की होनी चाहिए और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी अनिवार्य है।

केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण एलडीसी वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। ऑफलाइन आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ लेना है उसके बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है और उसे एक A4 साइज के सफेद कागज पर प्रिंट निकाल लेना है।

उसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक और सही-सही भरना है, उसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेजों की कॉपी को साथ में संलग्न करना है। अब आवेदन फार्म को एक उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए पेट के अनुसार स्पीड पोस्ट कर देना है अंतिम तिथि से पहले पहले।

केंद्रीय चिड़ियाघर एलडीसी भर्ती लिंक

केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण एलडीसी वैकेंसी ऑफिशल नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें।

केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण एलडीसी वैकेंसी आवेदन फॉर्म यहां से डाउनलोड करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment