WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

National Housing Bank Vacancy: राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 29 जून से शुरू

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती की तरफ से आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत जितने भी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी 19 जुलाई तक अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में हमने इस आर्टिकल में बात की हुई है। 

National Housing Bank Vacancy: राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती का विज्ञापन आधिकारिक तरीके से जारी हुआ है, इस भर्ती के तहत असिस्टेंट मैनेजर जनरल मैनेजर सहित कई सारे पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं जो की 29 जून से लेकर 19 जुलाई तक भरे जाएंगे। 

National Housing Bank Vacancy

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने का संपूर्ण प्रक्रिया और आवेदन शुल्क आयु सीमा से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में हमने नीचे डिटेल में बताया हुआ है। 

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान जांच वर्ग के अनुसार किया जाएगा सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग की उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपए देने होंगे इसके साथ ही अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और अन्य वर्ग के लोगों को आवेदन शुरू के रूप में 175 रुपए देने होंगे जो भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। 

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए कितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 62 साल रखी गई इसके साथ ही हर एक पद के लिए आयु सीमा अलग-अलग रखी गई है आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। 

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती योग्यता

इस भर्ती के लिए असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए जो भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 60% अंकों से ग्रेजुएट होना बहुत ज्यादा जरूरी है इसके साथ ही अन्य पदों के लिए संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा एवं डिग्री होनी बहुत ज्यादा जरूरी है। 

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जितनी भी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर रहे हैं उन सभी का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर और साक्षात्कार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती की आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

राष्ट्रीय आवास बैंक भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं बस अभी ऑनलाइन माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और उसमें सभी प्रकार की दी गई जानकारी को पढ़ाना है इसके बाद आपको आवेदन करने के लिंक मिलेगा उस पर आपको क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज कर देने के साथ सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेज स्कैन करके अपलोड कर देने पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर को अपलोड करना है इसके पश्चात आपको अपनी आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। इसके पश्चात आपको आवेदन फार्म को फाइनल चेक करके सबमिट के बटन पर क्लिक करना है और प्रिंट आउट प्राप्त कर लेना है।

National Housing Bank Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से भरें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment