WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Chowkidar Vacancy: चौकीदार के पदों पर 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

चौकीदार पद के लिए 223 पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे जिसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस भर्ती के लिए 20 जुलाई तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे जितने भी शिक्षक उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी इस आर्टिकल को पढ़ाते रहें। 

जिला सामान्य शाखा अलवर की तरफ से चौकीदार पद के लिए आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं इस भर्ती के लिए 223 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया और दसवीं पास उम्मीदवार भी आवेदन फॉर्म भर सकेंगे इस भर्ती के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं जिसका संपूर्ण प्रक्रिया हमने नीचे डिटेल में बताया हुआ है।

Chowkidar Vacancy
Chowkidar Vacancy

चौकीदार पद के लिए जितनी भी उम्मीद पर आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी आवेदन शुल्क आयु सीमा और सर्टिफिकेट योग्यता से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में हमने नीचे डिटेल में बताया हुआ है। 

चौकीदार भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है निशुल्क रूप से सभी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

चौकीदार भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार महिला प्रोत्सवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 37 साल रखी गई है इसके साथ ही महिला अभ्यर्थी और पिछड़ा वर्ग के लोगों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी इसके लिए आयु सीमा 40 साल रखी गई है। 

चौकीदार भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार महिला प्रोत्सवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना बहुत ज्यादा जरूरी है। 

चौकीदार भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए किसी भी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जाएगा इसके लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन दसवीं कक्षा की प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा। 

चौकीदार भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

इस भर्ती के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे जाएंगे इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन में सभी प्रकार की जानकारी देखने को मिल जाएगी जिसको आपको डाउनलोड कर लेना है और सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करनी है इसके बाद आपको आवेदन फार्म को डाउनलोड कर लेना है और इसका प्रिंटआउट प्राप्त कर लेना है। 

इसके पश्चात आपसे आवेदन फार्म में जो भी महत्वपूर्ण जानकारी पूछी जाएगी उसको आपको सही-सही भरना है और सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज को अपने आवेदन फार्म अटैच करना है, जा सब कुछ करने के बाद आपको नोटिफिकेशन में एड्रेस देखने को मिल जाएगा इस एड्रेस पर आपको अपने आवेदन फार्म को 20 जुलाई को शाम 5:00 बजे से पहले भेज देना है। 

Chowkidar Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से भरे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment