WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Bank Vacancy: इंडियन बैंक भर्ती का 1500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

इंडियन बैंक भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत 1500 खाली पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे जिसके तहत 10 जुलाई से आवेदन फार्म भरे जाएंगे और उसकी अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी गई है जितने भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी इस आर्टिकल को पढ़ते रहें।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन अधिकारी तरीके से जारी हो चुका है इसके तहत 1500 पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे जिसमें ऑल इंडिया के लोग ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरने का संपूर्ण प्रक्रिया हमें नीचे डिटेल में बताया हुआ है। 

इंडियन बैंक भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन बैंक भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें किसके लिए सामान्य वर्ग के लोगों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹500 का भुगतान करना होगा और अन्य सभी वर्ग के लोगों को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क जमा नहीं करनी होगी।

इंडियन बैंक भर्ती आयु सीमा

इंडियन बैंक भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी की न्यूनतम उम्र 20 साल से अधिक होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 28 साल होनी चाहिए इसके साथ ही सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। 

इंडियन बैंक भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें की योग्यता से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी।

इंडियन बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

इंडियन बैंक भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर रहे हैं उन सभी का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा उसके साथ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और बाद में मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद फाइनेंस सिलेक्शन लिस्ट जारी की जाएगी। 

इंडियन बैंक भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

इंडियन बैंक भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक कर देना है। 

अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज कर देने साथ ही सभी प्रकार की आवश्यक और महत्वपूर्ण दस्तावेज स्कैन करके अपलोड कर देने हैं यह सब कुछ करने के बाद आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और नीचे दिए गए सबमिट के बटन पर क्लिक करके अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

Indian Bank Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म यहां से भरे 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment