WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ITBP Head Constable Vacancy: आईटीबीपी हेड कांस्टेबल के 112 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत 112 पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी 7 जुलाई से अपना आवेदन फॉर्म भर सकेंगे और इसकी अंतिम तिथि 5 अगस्त रखी गई है आप आराम से अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने का संपूर्ण प्रक्रिया हमने इस आर्टिकल में बताया हुआ है। 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए काफी बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ रही है इस भर्ती के लिए 112 पदों पर विज्ञापन जारी हुआ है जिसके तहत ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने का संपूर्ण प्रक्रिया और आवेदन शुल्क शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी हमें इस आर्टिकल में बताई हुई है। 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के लोगों के लिए आवेदन स्वरूप मात्र ₹100 रखी गई है और अन्य वर्ग के लोगों के लिए किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क नहीं रखी गई है। 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर रहे हैं उन सभी की न्यूनतम उम्र 20 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए इसके साथ ही आयु सीमा की गणना 5 अगस्त 2024 के आधार पर की जाएगी। 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती शैक्षिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें किसके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी विषय में ग्रेजुएट होना बहुत ज्यादा जरूरी है एवं बी एड होना भी बहुत ज्यादा जरूरी है।

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जितने भी अभ्यर्थी आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर फिजिकल टेस्ट के आधार पर और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर करवाया जाएगा, इसके साथ ही अभ्यर्थियों को मेट्रिक लेवल 4 के तहत 25500 से लेकर 81हजार 100 तक का वेतन प्रदान किया जाएगा।

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर नोटिफिकेशन का लिंक मिलेगा उसको डाउनलोड कर लेना है जिसमें आपको सभी प्रकार की जानकारी देखने को मिल जाएगी उसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक कर देना होगा। 

इसके पश्चात आपसे आवेदन फार्म में जो भी जानकारी पूछी जाती है वह जानकारी आपको सही-सही भर देना है यह सब कुछ करने के बाद आपको सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो योगिता से संबंधित जानकारी स्कैन करके अपलोड कर देनी है यह सब कुछ करने के बाद आपको नीचे आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए बोला जाएगा इसके बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है और अपने आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है।

ITBP Head Constable Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से भरें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment