WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LIC Supervisor Vacancy: एलआईसी सुपरवाइजर भर्ती का 12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

एलआईसी सुपरवाइजर भर्ती के लिए अधिकार एक नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए 8 अक्टूबर तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में इस आर्टिकल में बताने वाले हैं।

भारतीय जीवन बीमा निगम के द्वारा भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते थे उन सभी के लिए काफी बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ रही है इसके तहत बारे में बात उम्मीदवार भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं और आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरे जाएंगे इस पद के लिए 50 उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

भारतीय जीवन बीमा निगम भर्ती के तहत जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता देंगे इसके लिए महिला और पुरुष अभ्यर्थी दोनों उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से 10 जुलाई से आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं और इसके अंतिम तिथि 8 अक्टूबर रखी गई है।

एलआईसी सुपरवाइजर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं सभी उम्मीदवार निशुल्क रूप से आवेदन फॉर्म भर सकेंगे। 

एलआईसी  सुपरवाइजर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 35 साल होनी चाहिए इसके साथ ही आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी जिसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी। 

एलआईसी  सुपरवाइजर भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें किसके लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना बहुत ज्यादा जरूरी है।

एलआईसी  सुपरवाइजर भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए अभ्यर्थियों का चयन योग्यता के आधार पर और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं दिए गए नियमों के अनुसार किया जाएगा इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष अभ्यर्थी फुल टाइम और पार्ट टाइम के माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। 

एलआईसी  सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

एलआईसी  सुपरवाइजर भर्ती के लिए जितने भी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें की सबसे पहले नोटिफिकेशन को चेक कर लेना है जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी इसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्एलआईसी  कर देना है। 

अब आपसे जो भी जानकारी पूछी जा रही है वह सभी प्रकार की जानकारी आपको आवेदन फार्म में सही-सही भर देनी है इसके बाद आपको जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर और भी सभी प्रकार की डॉक्यूमेंट को स्कैन करके अपलोड कर देना है इसके बाद आपको फाइनल सबमिट के बटन पर क्एलआईसी  कर देना है और आवेदन फार्म का प्रिंट आउट प्राप्त कर लेना है। 

LIC Supervisor Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment