WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CRPF Head Constable Vacancy: सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती का 12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत 12वीं पास होने के बाद भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के तहत 15 अगस्त तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे जिसका संपूर्ण प्रक्रिया हमने इस आर्टिकल में बताया हुआ है। 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल भर्ती के तहत जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के तहत ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे जाएंगे और उसके तहत 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। 

CRPF Head Constable Vacancy
CRPF Head Constable Vacancy

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए 15 जुलाई से आवेदन फार्म भरे जाएंगे और उसकी अंतिम तिथि 15 अगस्त रखी गई है सभी उम्मीदवारों को अंतिम से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर देना अन्यथा फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा, आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी हमें इस आर्टिकल में बताई हुई है। 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं हम सभी की जानकारी के लिए बता दे किसके लिए आपको किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है आप नि शुल्क से आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती आयु सीमा 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की न्यूनतम उम्र 18 साल होने चाहिए और अधिकतम उम्र 25 साल होने चाहिए इसके साथ आयु सीमा की गणना अंतिम तिथि के आधार पर की जाएगी और अन्य वर्ग के लोगों को आयु सीमा में छूट प्रदान किया जाएगा जिसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी। 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें किसके लिए उम्मीदवार को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना बहुत ज्यादा जरूरी है।

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जितने भी अभ्यर्थी आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी का चयन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा इसके साथ इसके टेस्ट और मेडिकल एग्जाम के बाद डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा इसके बाद ही चयन प्रक्रिया पूरी होगी। 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए अभ्यर्थियों को  नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है जिसमें सभी प्रकार की जानकारी देखने को मिल जाएगी और आवेदन फार्म को डाउनलोड करना और प्रिंट और प्राप्त कर लेना है।

इसके बाद आवेदन फार्म में जो भी जानकारी पूछी जाती है वह सभी प्रकार की जानकारी सही से भरनी है और सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज स्कैन करके अपलोड कर देना क्या सब कुछ करने के बाद पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को अपने आवेदन फार्म में अटैच कर देना है, यह सब कुछ करने के बाद आपको उपयुक्त लिफाफे में नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर आवेदन फार्म को भेज देना है आवेदन फॉर्म अंतिम से पहले पहुंच जाना चाहिए।

CRPF Head Constable Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से भरे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment