WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Minority Residential School Vacancy: अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालयों में 231 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालयों में 231 पदों पर भर्ती  का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत जितने भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी 22 जुलाई तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने का संपूर्ण प्रोसेस में बताया हुआ है जिसको आप फॉलो कर सकते हैं।

निदेशालय अल्पसंख्यक मामलात विभाग द्वारा प्रदेश के 17 जिलों में राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत अलग-अलग पदों पर भर्ती की जाएगी और अलग-अलग उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। 

Minority Residential School Vacancy
Minority Residential School Vacancy

राजस्थान राज्य की अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की तरफ से टोटल 231 पदों पर भर्ती  का विज्ञापन जारी हुआ है जिसके तहत सभी उम्मीदवार ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं और इसके अंतिम तिथि 22 जुलाई रखी गई है। 

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई आवेदन शुरू देने की जरूरत नहीं है सभी उम्मीदवार में निशुल्क रूप से आवेदन फॉर्म भर सकेंगे। 

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उसे सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल होने चाहिए और अधिकतम उम्र को लेकर के किसी भी प्रकार का कोई प्रावधान नहीं रखा गया है। 

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि हर एक पद के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई जिसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी।

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन कैसे करे 

इसके लिए सबसे पहले आपको ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा बालिका आवासीय विद्यालय के लिए केवल महिला प्रशिक्षण का हिस्सा किया जाएगा इसके साथ ही नोटिफिकेशन में आपको आवेदन फॉर्म देखने को मिल जाएगा आवेदन फार्म का आपको प्रिंट आउट प्राप्त कर लेना है। 

इसके बाद आपको आवेदन फार्म में सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी सही-सही भर देनी है और आपको नीचे दस्तावेज अपलोड करने का विकल्प मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करके अपने फोटो सिग्नेचर और सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज फॉर्म के साथ अटैच कर देने हैं। इसके बाद आपको आवेदन फॉर्म दी गई ईमेल आईडी [email protected] पर भेज देना है या फिर आपको नोटिफिकेशन में भी ईमेल आईडी देखने को मिल जाएगी उस पर आप भेज सकते हैं।

Minority Residential School Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

आवेदन फार्म यहां से देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment