WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IOCL Vacancy: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन 467 पदों पर जारी

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत जो भी योग्य और इच्छुक को उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी ऑनलाइन माध्यम से अपना अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए 467 पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे और इसके लिए 21 अगस्त का आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती की तरफ से गैर कार्यकारी के पद पर भारती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनालिस्ट इंजीनियर असिस्टेंट टेक्निकल अटेंडेंट जूनियर इंजीनियर सहित कई सारे पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष उम्मीदवार अपना अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। 

IOCL Vacancy
IOCL Vacancy

इस भर्ती के लिए 467 पदों पर विज्ञापन जारी हुआ है इसके तहत ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे जाएंगे इसके लिए 22 जुलाई से आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं यानी कि आज से आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं और इसकी अंतिम तिथि 21 अगस्त रखी गई है। 

इंडियन ऑयल भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी को आवेदन शुल्क के तौर पर ₹300 जमा करने होंगे यह आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के लिए रखी गई इसी के साथ अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी एवं एक्स सर्विसमैन के लिए किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क नहीं रखी गई है।

इंडियन ऑयल भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 26 साल होनी चाहिए इसके साथ ही आयु सीमा की गणना 31 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। 

इंडियन ऑयल भर्ती शैक्षिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उनकी न्यूनतम योग्यता 10वीं पास होना बहुत ज्यादा जरूरी है इसके साथ ही आईटीआई डिप्लोमा इंजीनियरिंग डिग्री भी रखी गई है जिसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में भी प्राप्त कर सकते हैं। 

इंडियन ऑयल भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें किसके लिए अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के आधार पर और इसकी लिस्ट प्रोफिशिएंसी और फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। 

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से सभी उम्मीदवार आपने अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर के आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और उसमें आपको सभी प्रकार की जानकारी को चेक करना है जिसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा जो भी जानकारी आपसे पूछी जा रही है वह सभी प्रकार की जानकारी आपको अपने आवेदन फार्म में से भी प्रकार की जानकारी को सही-सही भरना है यह करने के बाद आपको जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर योग्यता से संबंधित दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर देना है यह सब कुछ करने के बाद आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और नीचे फाइनल सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है। 

IOCL Vacancy Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से भरें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment