WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC CGL Recruitment: एसएससी सीजीएल के 17727 पदों पर भर्ती की अंतिम तिथि बढ़ी, जल्दी करें आवेदन

एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवारों ने अभी तक अपना आवेदन फॉर्म नहीं भरा है उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अब आप एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए 27 जुलाई तक अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है।

एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए 27727 पदों पर आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं इस भर्ती के लिए 24 जुलाई से आवेदन फॉर्म भरने शुरू हो चुके हैं और इसके अंतिम तिथि 27 जुलाई रखी गई है सभी उम्मीदवारों को जल्दी-जल्दी अपना आवेदन फॉर्म भर देना है जितने भी उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन फॉर्म नहीं भरा है वह सभी जल्दी-जल्दी अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें। 

एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए महिला एवं पुरुष दोनों अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से अपना अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं, यह भर्ती कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित करवाई गई है इसके लिए ऑल इंडिया से कोई भी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकता है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी को 27 जुलाई तक आवेदन फॉर्म भरने का मौका मिला है इसके बाद फॉर्म में संशोधन करने के लिए 10 अगस्त से लेकर के 11 अगस्त का समय दिया जाएगा।

एसएससी सीजीएल भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि ओबीसी सामान्य वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लोगों को आवेदन शुल्क मात्र ₹100 देने होगी और अन्य वर्ग के लोगों को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है।

एसएससी सीजीएल भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल होने चाहिए और अधिकतम उम्र 32 साल होनी चाहिए इसके साथ ही हर एक पद के लिए आयु सीमा अलग-अलग की गई है जिसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी। 

एसएससी सीजीएल भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी जानकारी के लिए बता दें किसके लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना बहुत ज्यादा जरूरी है इसके साथ विस्तृत जानकारी आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी। 

एसएससी सीजीएल भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए अभ्यर्थियों को सीबीटी फर्स्ट और सीबीएसई सेकंड एग्जाम देना होगा उसके बाद डाटा एंट्री फीस देना होगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होता इसके बाद उम्मीदवार की चयन प्रक्रिया पूरा की जाएगी।

एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं हम सभी को सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी इसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन की लिंक पर क्लिक करना है। 

अब आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी सही-सही भर देनी है इसके साथ ही आपको सभी प्रकार की आवश्यकता दस्तावेज़ स्कैन करके अपलोड करनी है यह सब कुछ करने के बाद आपको नीचे आवेदन शुल्क के भुगतान के लिए बोला जाएगा जहां पर आपको अपनी आवदेन शुल्क का भुगतान करना है और उनके फाइनल सबमिट के बटन पर क्लिक करके अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

SSC CGL Recruitment Important Links 

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें, लास्ट डेट नोटिस यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से भरे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment